Sexual Performance and timing: पुरुषों के लिए यौन प्रदर्शन और में सुधार के 10 तरीके

कई पुरुष अपने यौन प्रदर्शन को बढ़ाने के तरीकों की तलाश में हैं। इसमें मौजूदा समस्याओं को सुधारना या अपने साथी को खुश रखने के लिए नए तरीके खोजना शामिल हो सकता है।

Sexual Performance and timing: पुरुषों के लिए यौन प्रदर्शन और में सुधार के 10 तरीके

पुरुषों के लिए यौन प्रदर्शन में सुधार के 10 तरीके

पुरुष यौन प्रदर्शन में सुधार

यदि आप पूरी रात बिस्तर पर यौन क्रिया को बनाए रखना चाहते हैं, तो आप अकेले नहीं हैं।

कई पुरुष अपने यौन प्रदर्शन को बढ़ाने के तरीकों की तलाश में हैं। इसमें मौजूदा समस्याओं को सुधारना या अपने साथी को खुश रखने के लिए नए तरीके खोजना शामिल हो सकता है।

बाजार में पुरुष वृद्धि की बहुत सारी गोलियां हैं, लेकिन फार्मेसी में जाने के बिना दृढ़ रहने और लंबे समय तक चलने के कई सरल तरीके हैं।

ध्यान रखें कि आपका लिंग (penis works) रक्तचाप (blood pressure) पर काम करता है, और सुनिश्चित करें कि आपका संचार तंत्र (circulatory system) शीर्ष आकार में काम कर रहा है। मूल रूप से, जो आपके दिल के लिए अच्छा है वह आपके यौन स्वास्थ्य (sexual health) के लिए अच्छा है।

अपने यौन प्रदर्शन को बेहतर बनाने के अन्य आसान तरीके खोजने के लिए पढ़ते रहें नीचे।

1. सक्रिय रहो

अपने स्वास्थ्य (health). को बेहतर बनाने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक हृदय व्यायाम (Exercise) है। सेक्स से आपकी हृदय गति तेज हो सकती है, लेकिन नियमित व्यायाम (Exercise) आपके दिल को आकार में रखकर आपके यौन प्रदर्शन में मदद कर सकता है।

दिन में तीस मिनट पसीना तोड़ने (sweat-breaking exercise) वाला व्यायाम (Exercise) जैसे दौड़ना और तैरना, आपकी कामेच्छा (libido) को बढ़ाने के लिए चमत्कार कर सकता है।

2. ये फल और सब्जियां खाएं 

कुछ खाद्य foods पदार्थ भी रक्त प्रवाह को बढ़ाने में आपकी मदद कर सकते हैं। वे सम्मिलित करते हैं:

  • प्याज और लहसुन (Onions and garlic). हो सकता है कि ये खाद्य foods पदार्थ आपकी सांसों के लिए अच्छे न हों, लेकिन ये आपके रक्त परिसंचरण (blood circulation) में मदद कर सकते हैं।
  • केले (Bananas). यह पोटेशियम युक्त फल (potassium-rich) आपके रक्तचाप (blood pressure) को कम करने में मदद कर सकता है, जो आपके महत्वपूर्ण यौन अंगों (sexual performance) को लाभ पहुंचा सकता है और यौन प्रदर्शन को बढ़ावा दे सकता है।
  • मिर्च और काली मिर्च (Chilies and peppers). सभी प्राकृतिक मसालेदार भोजन उच्च रक्तचाप और सूजन को कम करके आपके रक्त प्रवाह blood flow में मदद करते हैं।

3. इन मीट और अन्य खाद्य foods पदार्थों का सेवन करें

यहां कुछ और खाद्य (foods) पदार्थ दिए गए हैं जो आपको बेहतर रक्त प्रवाह (blood flow) प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं:

ओमेगा -3 फैटी एसिड (Omega-3 fatty acids). इस प्रकार की वसा रक्त प्रवाह (fat increases blood flow) को बढ़ाती है। आप इसे सैल्मन, मछली का तूना, एवोकाडो और जैतून के तेल में पा सकते हैं।

विटामिन बी-1. यह विटामिन आपके तंत्रिका तंत्र (nervous system) में संकेतों (signals) को तेजी से आगे बढ़ने में मदद करता है, जिसमें आपके मस्तिष्क से आपके लिंग (penis) तक के संकेत भी शामिल हैं। यह अकरोट, मूंगफली, और राजमा में पाया जाता है।

अंडे (eggs) अन्य बी विटामिन में उच्च, अंडे हार्मोन के स्तर को संतुलित करने में मदद करते हैं। इससे तनाव कम हो सकता है जो अक्सर एक निर्माण को रोकता है।

4. तनाव कम करना

तनाव आपकी कामेच्छा (libido) सहित आपके स्वास्थ्य के सभी क्षेत्रों को प्रभावित कर सकता है।

तनाव आपकी हृदय गति [heart rate] (खराब तरीके से) को बढ़ाता है और रक्तचाप को बढ़ाता है। ये दोनों यौन इच्छा और प्रदर्शन (sexual desire and performance) के लिए हानिकारक हैं।

मनोवैज्ञानिक तनाव भी इरेक्शन हासिल करने या ऑर्गेज्म तक पहुंचने को प्रभावित कर सकता है।

व्यायाम (Exercise) तनाव को कम करने और अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाने का एक शानदार तरीका है।

अपने साथी से अपने तनाव के बारे में बात करना भी आपको शांत कर सकता है, साथ ही साथ आपके रिश्ते को मजबूत भी कर सकता है।

तनाव भी बुरी आदतों को ट्रिगर कर सकता है, जैसे धूम्रपान या शराब का सेवन, जो आपके यौन प्रदर्शन को नुकसान पहुंचा सकता है, सिगरेट और तंबाकू का सेवन करने से बचें।

5. बुरी आदतों को लात मारो

आप जिस चीज पर भरोसा करते हैं, जैसे कि धूम्रपान और शराब का सेवन, यौन प्रदर्शन को भी प्रभावित कर सकता है।

जबकि अध्ययनों से पता चलता है कि थोड़ी रेड वाइन परिसंचरण में सुधार कर सकती है, बहुत अधिक शराब के प्रतिकूल प्रभाव हो सकते हैं।

उत्तेजक रक्त वाहिकाओं को संकीर्ण करते हैं और नपुंसकता से जुड़े हुए हैं। धूम्रपान कम करना या छोड़ना प्रदर्शन को बेहतर बनाने के पहले कदमों में से एक है।

व्यायाम (Exercise) और अच्छी तरह से खाने जैसी बुरी आदतों को बदलने से यौन स्वास्थ्य  (boost sexual health) को बढ़ावा देने में मदद मिल सकती है।

6. कुछ सूरज प्राप्त करें

सूरज की रोशनी शरीर में मेलाटोनिन के उत्पादन को रोक देती है। यह हार्मोन हमें सोने में मदद करता है, लेकिन यह हमारी यौन इच्छाओं को भी शांत करता है। कम मेलाटोनिन का अर्थ है अधिक यौन इच्छा की संभावना।

बाहर निकलना और सूरज को अपनी त्वचा पर पड़ने देना आपकी सेक्स ड्राइव को जगाने में मदद कर सकता है, खासकर सर्दियों के महीनों के दौरान जब शरीर अधिक मेलाटोनिन का उत्पादन करता है।

7. दीर्घायु में सुधार के लिए हस्तमैथुन करें

यदि आप बिस्तर पर जितने लंबे समय तक रहना चाहते हैं, तब तक नहीं चल रहे हैं, तो आपको कुछ अभ्यास की आवश्यकता हो सकती है। जबकि सेक्स सेक्स के लिए अभ्यास करने का सबसे अच्छा तरीका है, हस्तमैथुन भी आपकी लंबी उम्र को बेहतर बनाने में आपकी मदद कर सकता है।

हालाँकि, आप कैसे हस्तमैथुन करते हैं इसके हानिकारक प्रभाव हो सकते हैं। यदि आप इसके माध्यम से भागते हैं, तो आप अनजाने में अपने साथी के साथ अपने समय को कम कर सकते हैं। रहस्य इसे अंतिम बना रहा है, ठीक वैसे ही जैसे आप चाहते हैं जब आप अकेले न हों।

8. पार्टनर पर ध्यान दें

सेक्स एकतरफा रास्ता नहीं है। अपने साथी की इच्छाओं पर विशेष ध्यान देना न केवल उनके लिए सेक्स को सुखद बनाता है, बल्कि यह आपको चालू या धीमा करने में भी मदद कर सकता है। इस बारे में पहले से बात करना किसी भी अजीबता को कम करने में मदद कर सकता है यदि आपको गर्म क्षण के दौरान धीमा करने की आवश्यकता होती है।

ब्रेक लेते समय बारी-बारी से गति या अपने साथी पर ध्यान केंद्रित करना आप दोनों के लिए अधिक सुखद अनुभव बना सकता है।

9. यदि आपको इसकी आवश्यकता हो तो और सहायता प्राप्त करें

यदि आपको इरेक्टाइल डिसफंक्शन, पेरोनी रोग, या अन्य निदान विकार हैं, तो आपको चिकित्सा उपचार की आवश्यकता हो सकती है। आप अपने यौन प्रदर्शन में सुधार कैसे कर सकते हैं, इस बारे में अपने डॉक्टर से बात करने में संकोच न करें।

व्यायाम (Exercise) करना, सही खाना और अपनी सेक्स लाइफ का भरपूर आनंद लेना कभी भी एक बुरा निर्णय नहीं है।

10. सेक्स टाइमिंग के लिए ड्राई फ्रूट का जूस बनाकर पिए

सेक्स टाइमिंग बढ़ाने और वीर्य को गढ़ा करने के लिए ये विधि इस्तेमाल करें इससे 100% फायदा होगा 10 से 15 दिन में ही महसूस होने लगेगा 

सुबह कच्चे दूध में 6 से 7 बादाम 6 से 7 काजू 20 से 30 दाना किसमिस 2 से 3 अकरोट 4 से 5 खजूर 1 से 2 केला आधा से पौन लीटर दूध में डालकर मिक्सर में पीस ले और इसे पिए ऐसा करने में सेक्स टाइमिंग के साथ साथ आप के शरीर के बहुत सारे प्रोब्लम घंटो में खत्म हो जाएगी

अस्वीकरण

इसमें अधिकतर जानकारी बड़ी बड़ी मेडिकल रिसर्च से ली गई है। सेक्स टाइमिंग और पत्नी या पार्टनर को खुश नहीं रख पाने की वजह यही होती है की अधिकतर लोग अपनी स्मास्य को एक दूसरे से साझा नहीं करते हैं शरमाते हैं लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए

यदि कोई समय है तो किसी अच्छे डॉक्टर से सलाह ले यूट्यूब फेसबुक सोशल मीडिया से ली गई विधि का इस्तेमाल न करें सोशल मीडिया पर बताए गई बहुत सी जानकारी फर्जी होती हैं ये पैसा कमाने के लिए कुछ भी लिखते रहते हैं या वीडियो बनाते हैं इसी लिए ज्यादातर इनकी बताए गई विधि जो लोग इस्तेमाल करते हैं वो दिन पर दिन बीमारी का सीकर होते रहते हैं, सबसे अच्छा तरीका है ये इस समय से छुटकारा पाने के लिए किसी अच्छे दोस्त से बताएं या डॉक्टर से सलाह ले

हमसे ट्विटर और फेस्बूक पर जुड़े 


हमसे अन्य सोशल मीडिया साइट पर जुड़े